केरल के बाद अब ‘मिशन गुजरात’ पर सीएम योगी

0
41

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुजरात चुनाव प्रचार अभियान का पहला चरण शुक्रवार से शुरू हो रहा है। योगी बीजेपी के स्टार प्रचारक हैं और पार्टी बतौर मुख्यमंत्री उनकी लोकप्रियता के चलते उन्हें विधानसभा चुनाव में कई शहरों में दौरे कराने की तैयारी कर रही है।
इस बाबत तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम शुक्रवार को सुबह सवा सात बजे लखनऊ से राजकीय वायुयान से केंद्र शासित प्रदेश दमन दीव के दमन एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह 10 बजे गुजरात के वलसाड पहुंचेंगे जहां वह बीजेपी की गुजरात गौरव यात्रा में शिरकत करेंगे। इस दौरान योगी कई जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।
सूरत और कच्छ भी जाएंगे सीएम योगी
इसके बाद वह सूरत के चोरयासी विधानसभा क्षेत्र के सचिन क्षेत्र में जाएंगे। योगी यहां भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह सूरत सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके अगले दिन मुख्यमंत्री सूरत से भुज जाएंगे। यहां पर भी योगी गुजरात गौरव यात्रा में शमिल होंगे और कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह कच्छ पहुंचेगे जहां से वह देर रात दिल्ली पहुंचेंगे। इसके बाद रविवार को योगी वापस लखनऊ लौटेंगे। वहीं सूत्रों के मुताबिक सीएम का दूसरा दौरा अक्टूबर के आखिरी हफ्ते या नवंबर के पहले हफ्ते में हो सकता है।
गुजरात में निवेशकों को भी लुभाएंगे योगी
सीएम योगी गुजरात दौरे के दौरान वहां के उद्यमियों व निवेशकों से मुलाकात करेंगे और उन्हें यूपी में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। गुजरात की यात्रा के दौरान योगी उत्तर भारतीय उद्योग परिसंघ के प्रतिनिधियों के साथ भी बैठक करेंगे। यह बैठक सूरत के होटल ग्रैंड भगवती में होगी। इस संबंध में तैयारी के लिए औद्योगिक विकास विभाग के प्रमुख सचिव आलोक सिन्हा और अन्य अधिकारी पहले ही गुजरात पहुंच चुके हैं। योगी के साथ ही प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी इस बैठक में शिरकत करेंगे।
दिवाली के बाद बुंदेलखंड जाएंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपावली के वाद बुंदेलखंड के दौरे पर जा सकते हैं। अब तक तय कार्यक्रम के अनुसार योगी 22 व 23 अक्टूबर को चित्रकूट में चित्रकूटधाम मंडल में कानून व्यवस्था विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। साथ ही चित्रकूट के धार्मिक स्थल भी जाएंगे। सीएम 24 अक्टूबर को लखनऊ में निवेशकों के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे। इसके बाद सीएम 16 को कुशीनगर, 17 को गोरखपुर व 18 को अयोध्या जाएंगे। इसके बाद 19 अक्टूबर को दीपावली पर विशेष पूजा के लिए गोरखपुर में रहेंगे।