छेड़छाड़ का विरोध, महिलाओं ने 30 मिनट तक रोके रखी ट्रेन

0
52

लोनी। लोनी रेलवे स्टेशन पर छेड़छाड़ के खिलाफ महिलाओं ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। आक्रोशित महिलाएं शामली से दिल्ली जा रही पैसेंजर ट्रेन के इंजन के आगे खड़ी हो गईं और करीब 30 मिनट तक गाड़ी को हिलने नहीं दिया। जीआरपी व आरपीएफ के जवानों और स्टेशन मास्टर ने उन्हें किसी तरह समझाया। महिलाओं का कहना था कि वे दिल्ली बड़ौदा हाउस में शिकायत करेंगी।
शामली से दिल्ली जा रही 74022 पैसेंजर ट्रेन सुबह 8:15 बजे लोनी स्टेशन पर आई थी। आरोप है पैसेंजर ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक युवक ने एक महिला के साथ छेड़खानी कर दी और भीड़ में ओझल हो गया। इसके बाद पीड़ित महिला ट्रेन से उतरकर इंजन के सामने खड़ी हो गई। उसके समर्थन में कई और महिलाएं आ गईं। ट्रेन के ड्राइवर ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वे टस से मस नहीं हुईं। महिलाओं का कहना था कि उनके लिए आरक्षित बोगी में युवक चढ़ जाते हैं। उनके साथ छेड़खानी और अभद्रता भी करते हैं। पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं है।
उन्होंने महिला बोगी में पुरुषों के घुसने पर रोक लगाने और एक बोगी बढ़ाने की मांग की। स्टेशन मास्टर ने उनकी मांगों को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। हालांकि जीआरपी ने ऐसी किसी घटना से इंकार किया है।