जब संजय दत्त थे जेल में तब बच्चों को ये झूठ बोलती थीं मान्यता दत्त!

0
52

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त जेल से बाहर आने के बाद जल्द ही फिल्म ‘भूमि’ से बॉलीवुड में कमबैक करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय दत्त जब जेल में थे तब उन्होंने पत्नी मान्यता को सख्त निर्देश दिए थे कि वो कभी बच्चों को जेल न लेकर आएं। एक पत्नी होने के नाते मान्यता ने भी पति की बात मानी और वो बच्चों को लेकर कभी जेल नहीं आईं।

खबरों के मुताबिक संजय के बच्चे जब ये पूछते थे कि पापा कहां हैं? तो मान्यता कहती थीं कि वो फिल्म की शूटिंग के लिए बाहर गए हैं। संजय के परिवार के लिए ये समय काफी मुश्किलों भरा था। ड्रग्स की लत और कानूनी उलझनों से गुजर चुके बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का कहना है कि एक पिता होने के नाते वह नहीं चाहते कि उनका बेटा उनके जैसा बने।

दिवंगत दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस के बेटे, संजय ड्रग्स की समस्या से जूझ चुके हैं और इसके लिए सुधारगृह भी जा चुके हैं। उन्हें 1993 के सिलसिलेवार बम धमाकों के एक मामले में अवैध हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इन भयानक विस्फोटों में 250 लोग मारे गए थे और कई घायल हुए थे।

उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हें जीवन के मूल्य सिखाने की कोशिश करता हूं, उन्हें ‘संस्कार’ देता हूं और सिखाता हूं कि बड़ों का सम्मान करना जरूरी है चाहे वे आपके नौकर ही क्यों न हों…साथ ही यह भी कि उन्हें जिंदगी की अहमियत समझनी चाहिए। मैं प्रार्थना करता हूं कि मेरा बेटा मेरी तरह न बने क्योंकि मेरे पिता जिससे गुजरे, मैं उससे नहीं गुजरना चाहता।’