गुजरात में सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर बोला हमला

0
37
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

वलसाड। बीजेपी के स्टार प्रचारक और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुजरात में अपने तीनदिवसीय दौरे के पहले दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। गुजरात के वलसाड में योगी ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में विकास के लिए कुछ नहीं किया। जब हमने वहां के लोगों के लिए कदम उठाए तो कांग्रेस बौखला गई है।
योगी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश को लूटा है। जब नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी तो यह बात राहुल गांधी और उनकी पार्टी को पच नहीं रही है। मोदी सरकार ने करप्शन, कालाबाजारी और ब्लैक मनी के खिलाफ कई सख्त कदम उठाए। यह बात कांग्रेस को नहीं पच रही है। योगी ने पूछा कि आखिर बिना किसी वजह के राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला क्यों कर रहे हैं? बस इसीलिए कि पीएम ने देश में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़े तेवर दिखाए।
अमेठी में विकास क्यों नहीं हुआ?
योगी ने कहा कि राहुल गांधी कई साल से अमेठी में सांसद हैं। इसके बावजूद अमेठी विकास से अछूता है। आखिर क्यों कांग्रेस को चुनाव के वक्त ही अमेठी याद आती है? जब इस बार प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तो हमने अमेठी में जिला मुख्यालय के लिए 21 करोड़ रुपये आवंटित किए। सरकार का यह कदम दिखाता है कि हमलोग विकास को लेकर कोई भेदभाव नहीं करते हैं।
गौरतलब है कि गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। ऐसे में बीजेपी एक बार फिर से जीत दर्ज करने के लिए पूरा जोर लगा रही है। गुजरात पीएम नरेंद्र मोदी का गृह राज्य भी है। ऐसे में यह विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। वहीं कांग्रेस भी सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है। राहुल गांधी का हालिया गुजरात दौरा और पीएम मोदी पर ताबड़तोड़ हमला इसका संकेत है।
सूरत में भी योगी की जनसभा
अपने तीनदिवसीय दौरे में योगी आदित्यनाथ सूरत के चोरयासी विधानसभा क्षेत्र के सचिन क्षेत्र में भी जाएंगे। योगी यहां भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह सूरत सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके अगले दिन मुख्यमंत्री सूरत से भुज जाएंगे। यहां पर भी योगी गुजरात गौरव यात्रा में शमिल होंगे और कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह कच्छ पहुंचेगे जहां से वह देर रात दिल्ली पहुंचेंगे। इसके बाद रविवार को योगी वापस लखनऊ लौटेंगे। सूत्रों के मुताबिक सीएम का दूसरा दौरा अक्टूबर के आखिरी हफ्ते या नवंबर के पहले हफ्ते में हो सकता है।