सीवेज टैंक साफ करने उतरे दो भाइयों की मौत

0
51

आनंद विहार (दिल्ली)। सीवेज टैंक साफ करने उतरे एक ही परिवार के तीन लोगों में से दो की मौत हो गई। दोनों भाई हैं, जबकि नाजुक हालत में पिता को हेडगवार अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इन्हें बचाने के प्रयास में फायरमैन महिपाल भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनके सिर में 12 टांके आए हैं।
पुलिस और परिवार के लोगों ने बताया कि मृतकों के नाम मोहम्मद एजाज (28) और इनके छोटे भाई मोहम्मद जहांगीर (25) हैं। घायलों में इनके पिता 55 साल के मोहम्मद युसूफ और 45 साल के फायरमैन महिपाल शामिल हैं। शनिवार को यह घटना 1:30 से 2 बजे के बीच ईस्ट दिल्ली के आनंद विहार थाना इलाके के अग्रवाल फन सिटी मॉल के बेसमेंट में माइनस नंबर-2 में हुई। घायलों का डॉ हेडगवार अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। बताया जाता है कि यहां से फायरमैन महिपाल को जीटीबी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है, जबकि मोहम्मद युसूफ का इसी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। दोनों मृतकों के शवों को सब्जी मंडी मोचर्री में भेज दिया गया है, जहां उनका पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।
पुलिस और दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित परिवार नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के सीमापुरी बॉर्डर के पास विक्रम एन्क्लेव इलाके में रहते हैं। इस मामले में आनंद विहार पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है कि इसमें कौन दोषी है। इस काम को कौन ठेकेदार करा रहा था।
इससे पहले घिटोरनी और लाजपतनगर में भी इसी तरह से टैंक साफ करने उतरने वालों में सात मजदूरों की मौत हो चुकी है। करीब डेढ़ महीने में यह तीसरा हादसा है। शाहदरा जिले की डीसीपी नूपूर प्रसाद का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।