पीएम मोदी से मिले शिवराज, सूखे से निपटने के लिए मांगी मदद

0
34

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को प्रदेश में किसानों के लिए 16 अक्टूबर से शुरु की जाने वाली भावान्तर भुगतान योजना की जानकारी दी। साथ ही बताया कि इससे किसानों को फसल के मिलने वाले बिक्री मूल्य और सरकार की ओर से तय न्यूनतम मूल्य के बीच के अंतर की भरपाई अब राज्य सरकार करेगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सूखे से जूझ रहे प्रदेश के 13 जिलों के लिए प्रधानमंत्री से मदद की भी मांग की।

मुख्यमंत्री चौहान ने पीएम मोदी से यह मुलाकात उनके आवास पर की। दोनों के बीच करीब घंटे भर यह मुलाकात चली। इस बीच मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को प्रदेश में चल रही केंद्रीय योजनाओं की प्रगति से अवगत कराया। इनमें प्रधानमंत्री आवास योजना में खर्च किए गए 48 सौ करोड़ की जानकारी भी दी। सीएम चौहान ने इस दौरान प्रदेश में स्वच्छ पेयजल के तहत नल-जल योजना की भी मांग की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने इसे लेकर सकारात्मक रुख दिखाया है। साथ ही इसे केंद्र के साथ मिलकर शुरु करने को कहा है।

गुरूवार शाम को दिल्ली पहुंचे सीएम ने इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने स्वराज के यूएनओ में दिए गए भाषण की तारीफ की। साथ ही उन्हें भी प्रदेश में शुरु की जा रही भावान्तर भुगतान योजना की जानकारी दी। देर शाम दिल्ली पुहंचे सीएम चौहान दोनों ही नेताओं से मिलने के बाद देर रात वापस भोपाल लौट गए।