अमित शाह के बेटे के बचाव में उतरा संघ, कहा- आरोप लगाने वाले साबित करें

0
44

भोपाल।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की संपत्ति को लेकर उठे विवाद पर शाह का बचाव किया है। आरएसएस ने कहा है कि आरोपों की जांच होनी चाहिए। साथ ही यह भी देखना चाहिए कि आरोप लगाने वाले कितने गंभीर हैं। आरोप लगाने वाले इसे साबित भी करें।
भोपाल में आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारणी मंडल की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता में जय शाह पर लगे आरोपों का जवाब देते हुए संघ के सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने ये बातें कहीं।
केरल में संघ कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले
इस मौके पर होसबोले ने केरल में संघ कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमले पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि हम देश भर में इसके विरोध में चर्चा कर रहे हैं। जो लोग हमला कर रहे हैं वह हार गए हैं। नोटबंदी और जीएसटी पर होसबोले ने कहा कि हमने पहले ही इसका स्वागत किया है। लोग इसको स्वीकार भी कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।
संक्रमण काल से गुजर रहा देश
होसबोले ने कहा कि आज देश एक संक्रमणकाल से गुजर रहा है। ऐसे में समाज के लोगों के बीच संवाद होना जरूरी है। समाज के लोकमत निर्माताओं के बीच देश की सुरक्षा,सामाजिक जीवन सहित कई विषयों पर चर्चा होनी चाहिए। यह हमारे लिए खुशी की बात है कि देश का युवा लगातार आरएसएस से जुड़ रहा है। 2015 से 2016 में आरएसएस ज्वाइन करने वाले युवाओं की संख्या में 41 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है।
इससे पहले गुरुवार सुबह अखिल भारतीय कार्यकारणी मंडल की बैठक शुरू हुई। इसमें पहले प्रदर्शनी का उद्घाटन किया गया। इस दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत, संघ के सह सर संघचालक भैया जी जोशी, सह कार्यवाहक सुरेश सोनी सहित आरएसएस के 300 से अधिक प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।