मोदी से टक्कर लेने को तैयार आप, साफ छवि वाले नेताओं को मैदान में उतरेगी

0
48

नई दिल्ली। पीएम मोदी और आप के संयोजक केजरीवाल की तानतानी जगजाहिर हैं पहले पीएम मोदी से टक्कर लेने के लिए वनारस में चुनाव हार चुके केजरीवाल अब गुजरात में मोदी से टक्कर लेने की तैयारी में है। इस कड़ी में गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। इसी साल दिसंबर में गुजरात में चुनाव होने हैं और आप की चुनाव समिति ने 13 पन्नों का आवेदन पत्र जारी किया है जिसे चुनाव में उतरने वाले हर उम्मीदवार को भरना जरूरी होगा। गुजरात में पार्टी के चुनाव समिति के अध्यक्ष किशोर देसाई ने कहा है की चुनाव लड़ने की मंशा रखने वाले हर उम्मीदवार को यह आवेदन पत्र भरना जरूरी होगा।
पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपनी राष्ट्रीय नीति को ही प्राथमिकता दी है, इसके तहत उम्मीदवारों को लिखित रूप में यह स्पष्ट करना होगा कि उन पर भ्रष्टाचार सांप्रदायिकता, चरित्र हीनता और कोई आपराधिक मामला नहीं चल रहा है। चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों के चयन में चाल-चरित्र और चेहरे पर विशेष ध्यान देगी। पार्टी विधानसभा चुनाव में साफ छवि के उम्मीदवारों को उतारने की तैयारी कर रही है, हालांकि आम आदमी पार्टी गुजरात में कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी यह अभी तक तय नहीं हो पाया है।लेकिन यह तय हैं कि आप गुजरात का मुकाबला रोचक बनने वाली है।
चुनाव में उतरने वाले उम्मीदवारों की लिस्ट पर आखिरी फैसला पार्टी के सर्वोच्च इकाई पीएसी को लेना है, लेकिन जिस तरह से आम आदमी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आक्रामक तरीके से तैयारियों में आगे बढ़ रही है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है की पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और बीजेपी को उसके घर में चुनौती देने की पूरी कोशिश करेगी। गुजरात चुनाव में समय अब बेहद कम रह गया है ऐसे में पार्टी ने अपने सबसे बड़े स्टार प्रचारक और पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के गुजरात दौरे पर स्थिति स्पष्ट नहीं की है।