शरद के ‘घर’ में अपनी टीम बनाएंगे नीतीश

0
58

भोपाल:बीजेपी के साथ जाने के नीतीश कुमार के फैसले से नाराज शरद यादव जहां देश में उनके खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं बिहार के सीएम की टीम शरद यादव के घर (मध्य प्रदेश) में जेडीयू की जड़ें जमाने की कोशिश कर रही है। मध्य प्रदेश में नीतीश अपनी पार्टी को खड़ा करना चाहते हैं। लेकिन घोषित तौर पर उनके निशाने पर शरद यादव नहीं हैं।
मध्य प्रदेश में पार्टी के विस्तार का जिम्मा नीतीश ने अपने राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश कटियार को सौंपा है। नई पीढ़ी के समाजवादी अखिलेश कटियार इस समय मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। भोपाल में उन्होंने पार्टी के इरादों और नीतीश कुमार के नए फैसले के संबंध में मीडिया से विस्तार से बात की। हालांकि अखिलेश कटियार यह नहीं बता पाए कि बीजेपी से मित्रता होने के बाद क्या नीतीश मध्य प्रदेश में चुनावी राजनीति में उतरेंगे। लेकिन उन्होंने यह दावा किया कि वह समाजवादी विचारधारा से युवा पीढ़ी को जोड़ना चाहते हैं। इसके लिए वह मध्य प्रदेश में जमीन तलाश रहे हैं।
शरद यादव से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, ‘शरद जी हमारे सम्मानित नेता हैं। उन्हें किसी ने पार्टी से निकाला नहीं हैं। उन्होंने खुद पार्टी छोड़ी है।’ लेकिन यह उन्होंने जरूर कहा कि अब शरद जी जेडीयू की ओर से राज्यसभा के सदस्य भी नहीं रहेंगे। अखिलेश ने लालू का साथ छोड़ने के नीतीश के फैसले का बचाव किया। उन्होंने यह माना कि लालू का साथ जेडीयू के लिए घाटे का सौदा साबित हुआ है।
अखिलेश कटियार गुजरात के पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल के भी करीबी हैं। वह इससे पहले मध्य प्रदेश में हार्दिक की रैलियां करवा चुके हैं। मंदसौर में हुए किसान गोलीकांड के बाद अखिलेश, हार्दिक को लेकर मंदसौर आए थे। माना जा रहा है कि अब वे उस युवा नेटवर्क को जेडीयू से जोड़ने का काम करेंगे।