डोम्बिवली एटीडीसी में मेडिकल कैम्प की हुई शुरुआत

0
151

मुंबई: शानिवार को मानव सेवा के लिए पूणतः समर्पित तेरापंथ धर्म संघ के आचार्य श्री तुलसी के नाम से देश भर में अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद द्वारा शुरू की गई आचार्य तुलसी डायग्नोस्टिक सेंटर में से एक महाराष्ट्र की प्रथम एटीडीसी सेंटर डोम्बिवली में जनहित को केंद्रित करते हुए डोम्बिवली तेरापंथ युवक परिषद ने मेडिकल कैम्प का आयोजन रखा। यह मेडिकल कैम्प डोम्बिवली के मानपाडा रोड पर स्थित तोरणा बिल्डिंग के फस्ट फ्लोर पर मौजूद डाग्नोस्टिक सेंटर में 12 अगस्त से 15 अगस्त तक रखा गया है। इस मेडिकल कैम्प में 80 जरूरी मेडिकल टेस्ट 1200 रुपये में किये जा रहें हैं। जिसका मार्केट में किसीं भी डायग्नोस्टिक सेंटर में कराने जाएंगे तो करीब 4 हजार रुपये या उससे भी अधिक खर्चने पड़ते हैं। इस मेडिकल कैम्प के साथ साथ फ्री आई चेकअप और चश्मा वितरण का कार्यक्रम भी रखा गया हैं।
गौरतलब है कि कैम्प की शुरुआत नवकार महामंत्र के उच्चारण के साथ हुआ। जिसके बाद तेयुप मंत्री सुरेश बैद ने सभी एटीडीसी के कार्यकर्ताओं पद्धिकारियों का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए उनके श्रम की सराहना किया। सभा अध्यक्ष भगवती पटवारी एटीडीसी सेंटर डोम्बिवली का नाम देश भर में चल एटीडीसी सेंटरों में से अलग पहचान बनाने में कामयाब रहा है। क्योंकि इसकी गूंज गुरुदेव के सानिध्य में भी सुनाई देती है। तेयुप उपाध्यक्ष राकेश कोठारी ने कहा कि जो नवजात शिशु जगदीश परमार और भरत कोठारी के हाथों आया था आज वो उनके श्रम की वजह से दौड़ने लगा है। हमारा यही उद्देश्य है कि मानव सेवा के इन उपक्रम को उन सभी जरूरतमंद लोगों तक पहुचाना है जिन्हें असल में इसकी जरूरत हैं। महिला मंडल संयोजिका सरोज सिंघवी ने भी अपने विचार रखते हुए एटीडीसी टीम इसी तरह नए आयामों के साथ समाज सेवा में अग्रसर रहने के लिए मंगलकामना की।
तेयुप अध्यक्ष ललित सिंघवी ने कहा कि हमारा मकसद समाज के उन लोगों तक मेडिकल सेवा पहुचाना है जो एक छोटा मेडिकल टेस्ट तक नही करवा पातें हैं। यही वजह है कि मार्केट से बहुत ही सस्ती दरों में हम इसी तरह मेडिकल कैम्पों के माध्यम से लोगों का मेडिकल चेकअप करते है ताकि लोग समय रहते ही अपने अंदर मौजूद बीमारी को जान सके और उसका सही समय पर इलाज करवा सके। डोम्बिवली एटीडीसी संयोजक जगदीश परमार और सह संयोजक भरत कोठारी का कहना है कि अक्सर लोग महेंगें टेस्टों की वजह से अपना मेडिकल टेस्ट नही करवाते है जिस वजह से गंभीर बीमारियों के शिकार लोगों हो जाते है क्योंकि बीमारी अपनी पकड़ शरीर पर बना चुकी होती है जब लोग अपना टेस्ट करवाते है। जब कि लोगों को  साल में दो बार अपना मेडिकल चेकअप करवाना चाहिए। यही वजह की लोगों की बजट के हिसाब से नो प्रॉफिट नो लॉस के तहत समय समय पर मेडिकल कैम्प का आयोजन करते रहते हैं।
इस दौरान अभातेयुप द्वारा नवकार महामंत्र को जन जन तक पहुचाने के उद्देश्य के साथ आयोजित की जाने वाली नवकार महामंत्र जप अभियान का बैनर का अनावरण विनोद सिंघवी एवं पद्धिकारियों ने किया। वहीं मेडिकल कैम्प को सफल बनाने के लिए अशोक बडाला, दीपक बाफना, दीपक मेहता, महावीर सिंघवी, मनोज मादरेचा, नीलेश धाकड़, अनिल चंडालिया, लोकेश मेहता, नीता ओस्तवाल, आदि लगे हुए हैं। इस अवसर पर डोम्बिवली सभा अध्यक्ष भगवतीलाल पटवारी, मंत्री लक्ष्मीलाल मादरेचा, प्रकाश कच्छारा, सोहनलाल सिंघवी, शांतिलाल कोठारी, रोशन मादरेचा भी उपस्थित रहे। नवनीत एवं प्रीति खानविलकर कैम्प के इंचार्ज थे।