कोरिया ओपन: फाइनल में पहुंचीं सिंधु

0
41

सोल:भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल मैच में चीन की ही बिंगजिआओ को हरा दिया है। इस जीत से सिंधु कोरिया ओपन के फाइनल में पहुंच गईं हैं। सिंधु ने अपनी चीनी प्रतिद्वंद्वी को 21-10, 17-21, 21-16 से हराया। अब रविवार को फाइनल में सिंधु की भिड़ंत जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगी। ओकुहारा के खिलाफ फाइनल में सिंधु के पास वर्ल्ड चैंपियनशिप का बदला चुकाने का भी मौका होगा।
इससे पहले शनिवार को कोरिया ओपन में सेमीफाइनल के लिए एक शानदार मुकाबला देखने को मिला। सिंधु की प्रतिद्वंद्वी चीन की ही बिंगजिआओ ने भी अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। सिंधु ने पहला गेम 21-10 से आसानी से जीत लिया, लेकिन दूसरे गेम में चीन की खिलाड़ी ने जबर्दस्त वापसी की। बिंगजिआओ ने सिंधु के खिलाफ दूसरा गेम 17-21 से जीत लिया।
तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों ने एक-एक पॉइंट के लिए जमकर मेहनत की। कुछेक मौके ऐसे भी आए जब पॉइंट्स बराबर हुए। आखिरकार बाजी सिंधु के हाथ में रही और उन्होंने तीसरा गेम 21-16 से जीत लिया। अब फाइनल में सिंधु के सामने जापान की नोजोमी ओकुहारा होंगी और एक पुराने मैच की याद भी होगी।
ओकुहारा ने वर्ल्ड चैंपियशिप में सिंधु के गोल्ड जीतने का सपना तोड़ दिया था। ओकुहारा ने सिंधु को 21-19, 20-22, 22-20 से हकाया था। अब सिंधु कोरिया ओपन के फाइनल में ओकुहारा को हराकर अपनी पुरानी हार का बदला जरूर चुकाना चाहेंगी।