गोरखपुर दुर्घटना पर बोले BJP मंत्री, किसी की साजिश हो सकती है

0
17

नई दिल्ली। गोरखपुर दुर्घटना पर बीजेपी के मंत्री ने 60 से ज्यादा बच्चों की मौत के पीछे किसी की साजिश होने की बात कही है। केंद्र की मोदी सरकार में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने रविवार को बयान दिया कि इस दुर्घटना में किसी की साजिश भी हो सकती है।
न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कुलस्ते ने आगे कहा कि 9 अगस्त से पहले की मौतों और 9 से 12 अगस्त के बीच हुई मौतों के आंकड़ों को देखें तो स्पष्ट रूप से समझ आएगा कि जो दबाव है उस दबाव के कारण मौतें हुई हैं। हालांकि वह किस दबाव की बात कर रहे थे, यह स्पष्ट नहीं किया।
गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में कथित तौर पर ऑक्सिजन की कमी के चलते पिछले 5 दिनों में 60 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। वहीं, अस्पताल के दौरे के बाद रविवार को योगी ने कहा कि सरकार की ओर से इस मामले में कोई लापरवाही नहीं हुई है। उन्होंने दावा किया कि बच्चों की मौत ऑक्सिजन की कमी के चलते नहीं हुई।
इस मामले में रविवार को इन्सेफेलाइटिस वार्ड के इंचार्ज डॉक्टर कफील खान को उनके पद से हटा दिया गया। उनकी जगह डॉक्टर महेश शर्मा को NICU का नया प्रमुख बनाया गया है। इससे पहले मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉक्टर राजीव मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था, हालांकि प्रिंसिपल का कहना था कि उन्होंने सस्पेंशन से पहले नैतिकता के आधार पर खुद ही इस्तीफा दे दिया था।