श्रीलंका पर भारत ने कसा शिकंजा, फॉलोआॅन खेलते हुए गिरा एक विकेट

0
123

भारत अगर ये मैच भी जीतता है तो वो 85 साल में पहली बार विदेशी धरती पर तीन या अधिक टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप करेगा।

पल्लेकेल. कैंडी में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम की हालत खराब रही। पूरे दिन टीम इंडिया का दबदबा देखने को मिला। श्रीलंकाई टीम फॉलोआॅन खेल रही है और दिन का खेल खत्म होने तक उसने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 19 रन बना लिए हैं। वह अब भी भारतीय टीम से 333 रन पीछे चल रही है। अपनी दूसरी पारी में श्री लंका ने उपुल थरंगा का विकेट गंवा दिया है। उनको उमेश यादव ने आउट किया।
बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम दूसरे दिन 487 के कुल योग पर आल आउट हो गई थी। इसके जवाब में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में महज 135 ही रन बना पाए और फिर विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉलोआॅन खिलाया। बता दें कि श्रीलंका की पहली पारी में उनके पांच बल्लेबाज दहाई तक का आंकड़ा नहीं छू सके। भारतीय टीम की तरफ से चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए थे।
इससे पहले श्रीलंकाई टीम शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन कर पाने में नाकाम रही और चायकाल तक टीम ने महज 61 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे। चायकाल के बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। भारत की तरफ से आर अश्विन और मोहम्मद शमी ने दो, पंड्या को एक विकेट मिला। एक श्रीलंकाई बल्लेबाज रन आउट हुआ।