नकली ज्योतिषी की बातों में आकर स्टोर इंचार्ज ने चुराए 671 मॉनिटर

0
48
सांकेतिक तस्वीर

बेंगलुरु। एक नकली ज्योतिषी की बातों में आकर इलेक्ट्रॉनिक्स फर्म के 42 वर्षीय स्टोर इंचार्ज सहित तीन अन्य लोगों को जेल जाने के नौबत आ गई। पुलिस ने स्टोर से कंप्यूटर मॉनिटर चुराने की सलाह देने वाले ज्योतिषी को भी गिरफ्तार किया है। ज्योतिषी ने व्यक्ति को नींबू देते हुए कहा था इसमें जादुई शक्ति है जो चोरी करने मे मदद करेगी।
सिद्दपुरा पुलिस ने मामले में केएस गार्डन के स्टोर इंचार्ज दामोदर (42 वर्ष) के साथ नकली ज्योतिषी कृष्णा राजू (58 वर्ष), सरावना (40 वर्ष), सीनू (34 वर्ष) और रामदास (38 वर्ष) को गिरफ्तार किया है, ये सभी जयानगर के रहने वाले हैं।
पुलिस ने बताया कि दामोदर पिछले सात वर्षों से हौसर रोड स्थित इलेक्ट्रॉनिक्स फर्म के स्टोर इंचार्ज के रूप में कार्यरत थे। अपनी सैलरी से घर का खर्चा ठीक से चलाने की स्थिति में असमर्थ दामोदर ने ज्योतिषी राजू से अपने भविष्य के बारे में सलाह लेना शुरू किया। दामोदर इस बात से अंजान थे कि ज्योतिषी नकली है। राजू जो कि दामोदर के फर्म बिजनेस ट्रांजैक्शन के बारे में जानता था, उसने दामोदर को 671 ब्रैंडेड मॉनिटर चुराने की सलाह दी।
राजू ने दामोदर के साथ इन कंप्यूटर मॉनिटर को एसपी रोड स्थित अलग-अलग दुकानों पर जीएसटी का मामला बताते हुए बेचा। उधर मॉनिटर के चोरी होने पर फर्म मैनेजमेंट ने सिद्दपुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के साथ 10 लाख रुपये कैश बरामद किए जो उन्होंने चोरी किए हुए करीब 39.44 लाख रुपये के मॉनिटर बेचकर कमाए थे। वहीं दूसरे आरोपी सरावना और सीनू ने अपने गाड़ी एक कुरियर कंपनी को किराये पर दी थी। इसी गाड़ी की मदद से ही चोरी हुए मॉनिटर तमिलनाडु स्थित कंपनी से इलेक्ट्रॉनिक्स फर्म में लाए गए।