फेसबुक में आएगा स्नूज का विकल्प, तय समय तक नहीं दिखेगी अनचाहे यूजर की पोस्ट

0
61

फेसबुक यूजर को जल्द ही नया फीचर मिल सकता है जिसका नाम स्नूज होगा। इस फीचर की मदद से यूजर कुछ समय के लिए अपने फेसबुक पेज से गैर पसंदीदा लोगों की पोस्ट हटा सकते हैं जिनकी पोस्ट वे देखना नहीं चाहते हैं। आइये विस्तार से जानते हैं इस फीचर के बारे में।

फेसबुक का ‘स्नूज’ नाम का यह फीचर अभी परीक्षण के दौर में है। टेक जगत के मुताबिक अगर किसी नापसंद यूजर की पोस्ट को कुछ दिन के लिए अपनी टाइम लाइन से हटाना चाहते हैं तो इसके लिए स्नूज का विकल्प अपना सकते हैं। स्नूज विकल्प एक तय समय के लिए उस यूजर की पोस्ट टाइम लाइन से दूर रखेगा। ऐसे में सबसे ज्यादा फायदा उन यूजर को होगा जो कुछ लोगों की फेसबुक पोस्ट देखने के बाद डिप्रेशन में चले जाते हैं। साथ ही कंपनी इस फीचर की मदद से फेसबुक टाइमलाइन को साफ सुधरा और मनोरंजक बनाना चाहती है। जानकारी के मुताबिक स्नूज के फीचर में 24 घंटे से लेकर 30 दिन तक का समय सेट किया जा सकता है। तय समय पूरा होने के बाद उस यूजर की फेसबुक पोस्ट आपकी टाइमलाइन पर दिखाई देने लगेंगी। इसके बारे में ज्यादा जानकारी इसकी लॉन्चिंग के बाद ही चलेगी।

वर्तमान में अनफॉलो का विकल्प 
वर्तमान समय में किसी यूजर की फेसबुक पोस्ट आप देखना नहीं चाहते हैं तो उसके लिए ‘अनफॉलो’ का विकल्प अपनाते हैं। इससे उस व्यक्ति की पोस्ट आपकी टाइमलाइन पर नहीं दिखाई देगा। यह फीचर स्नूज से इसलिए अलग है क्योंकि उसमें दोबारा पोस्ट देखने के लिए यूजर फॉलो का विकल्प दबाना होगा अगर आपको याद रहा तो अन्यथा उसकी कोई भी पोस्ट आपकी टाइमलाइन पर नहीं आएगी।