ईडी ने हसन अली के खिलाफ फाइल किया मनी लॉन्ड्रिंग का नया मामला

0
55

नई दिल्‍ली:एजेंसी। पुणे निवासी स्टड फार्म के मालिक हसन अली की परेशानियां बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने हसन अली के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का नया मामला दर्ज किया है। ईडी को हसन अली के सहयोगी के घर पर छापे में 6 करोड़ के हीरे और लगभग 3 लाख की विदेशी मुद्रा और संपत्ति के कागजात बरामद हुए हैं।
इससे पहले भी हसन अली के खिलाफ सबूत जुटाने के लिए ईडी ने कई जगह छापे मारे थे। बता दें कि हसन अली के खिलाफ ईडी ने 6 साल पहले मनी लांड्रिंग के तहत कार्रवाई शुरू की थी। इस दौरान उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था। 2015 में अदालत से जमानत मिलने के बाद वह बाहर हैं।
62 वर्षीय आरोपी का पुणे में घोड़ों का फार्म है। हसन और उसके साथियों के खिलाफ 2011 में मामला दर्ज करने के बाद ईडी ने पिछले साल भी उसके दर्जन भर ठिकानों पर रेड की थी। सीबीआइ ने भी इस साल की शुरुआत में हसन व उसके साथियों के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र व भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत केस दर्ज किया था।
ईडी के एक अधिकारी ने बताया था कि हसन के खिलाफ चल रहे मामले में नए साक्ष्य जुटाने के लिए छापे मारे गए। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कार्रवाई में क्या सुराग हाथ लगे।

Source: Shilpkar