पुतिन को बर्थडे गिफ्ट में मिला प्यारा सा पपी

0
46

मॉस्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को हैप्पी बर्थडे गिफ्ट में एक अनूठा तोहफा मिला है। डॉग लवर पुतिन को बुधवार को तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति ने एक टॉप ब्रीड पपी गिफ्ट किया। वैसे, पुतिन का 65वां बर्थडे 7 अक्टूबर को था पर देर से मिले इस गिफ्ट से भी वह काफी खुश दिखे। उन्होंने इस अल्बाई पपी को वर्नी कहा, जिसका रूसी भाषा में अर्थ ‘वफादार’ होता है। बाद में पुतिन ने पपी को गोद में लेकर चूमा और तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति को इस प्यारे से गिफ्ट के लिए शुक्रिया कहा।
सोची में हुई मुलाकात के दौरान तुर्कमेनिस्तान के राष्ट्रपति गुरबांगुली बेरडीमुहामेडोव द्वारा पुतिन को अल्बाई पपी गिफ्ट किए जाने का विडियो भी सामने आया है। इसमें पुतिन खुद अपनी सीट से उठकर पपी को दुलारते दिखते हैं।
देखिए, पपी को गिफ्ट करने का विडियो


गौरतलब है कि तुर्कमेनिस्तान रूस के अपने खोये हुए गैस मार्केट को दोबारा हासिल करना चाहता है। वहां के राष्ट्रपति ने पपी गिफ्ट करने के बाद कहा, ‘हमारा एक कॉमन फ्रेंड है और यह एक अनोखा अल्बाई डॉग है। आज मैं इसे अपने साथ ले आया हूं।’ उन्होंने पिंजरे से पपी को निकालकर सभी को दिखाया। इस पर पुतिन अपनी सीट से उठे और उस पपी को गोद में उठा लिया। सभी ने तालियां भी बजाईं।
अल्बाई पपी मूल रूप से तुर्कमेनिस्तान में ही पाया जाता है। यह मध्य एशियाई शेफर्ड डॉग वरायटी का है। इसे भी तुर्कमेनिस्तान की नैशनल हेरिटेज में शामिल किया गया है।