गोरखपुर अस्पताल में बच्चों की मौत त्रासदी नहीं, सामूहिक हत्याकांड है: सत्यार्थी

0
62

नयी दिल्लीः उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के एक अस्पताल में 30 बच्चों की मौत की घटना पर तीव्र क्षोभ जताते हुये नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा कि यह त्रासदी नहीं बल्कि एक तरह से सामूहिक हत्याकांड है। श्री सत्यार्थी ने सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में लिखा, “ अस्पताल में ऑक्सीजन के बिना 30 बच्चों की मौत। यह त्रासदी नहीं है।
नाईक ने कहा, मामला है गंभीरः उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने गोरखपुर के बच्चों की इस अकाल मृत्यु के मामले को काफी गंभीर बताया है। आगरा से एक कार्यक्रम में शामिल होकर लखनऊ लौटे श्री नाईक ने कहा, “मामला गंभीर है। जांच चल रही है।
योगी सरकार की अक्षमता का परिणाम गोरखपुर की घटनाः लालू
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बच्चों की मौत पर अफसोस जाहिर करते हुए इसे उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की अक्षमता और लापरवाही का परिणाम बताया है। श्री यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “ गोरखपुर अस्पताल में मारे गये निर्दोष बच्चों की मौत की खबर सुनकर काफी मर्माहत हॅूं। यह योगी सरकार की अक्षमता और लापरवाही है।
कांग्रेस ने योगी से मांगा इस्तीफा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में हुई मौतों का ठीकरा राज्य सरकार पर फोड़ते हुए कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। श्री आजाद ने मेडिकल कालेज अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा कि इस घटना से देश आहत हुआ है। सरकार की कथित लापरवाही की वजह से बच्चों के परिवारों को दुख पहुंचा है।