भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने गोरखपुर की घटना को बताया नरसंहार

0
40

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता साक्षी महाराज गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में दो दिन में 48 लोगों की मौत पर काफी अचंभित हैं। उन्नाव से भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने गोरखपुर में बच्चों की मौत को नरसंहार बताया है।
भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने आज अपनी ही सरकार पर हमला बोलते हुए कहा गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत सिर्फ मौत नहीं बल्कि नरसंहार है। साक्षी महाराज ने कहा कि बच्चों की मौत सामान्य नहीं मानी जाएगी। साक्षी महाराज ने कहा मासूमों की मौत ऑक्सीजन सप्लाई न होने की वजह से हुई। उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी को पेमेंट न करने पर भी सवाल उठाए। योगी आदित्यनाथ सरकार को दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त एक्शन लेना चाहिए।
उन्होंने यह भी कहा कि भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई बंद की गई इसके चलते ये भयावह स्थित हुई। साक्षी जी महाराज ने कहा कि एक दो मौतें ही सामान्य होती हैं इतनी नहीं, यह नरसंहार है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है।
साक्षी महाराज ने कहाएक और दो मौत सामान्य होती है इतने लोग एक साथ सामान्य मौत से नही मरते । ये नरसंहार जैसा ही है। इस नरसंहार में देश के भविष्य बनने वाले बच्चों की जान गई है।
कौन जानता था, बच्चे आगे चलकर क्या बनते। मैं योगी जी से मांग करता हूं कि सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जो बच्चे मौत की नींद सो गए,हम उन्हें तो वापस नहीं ला सकते है,लेकिन जो उसके लिए दोषी है, उन्हें सजा जरूर मिलनी चाहिए।
बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज (बीआरडी) में ऑक्सीजन ना मिलने से 32 बच्चों सहित 48 लोगों की मौत हो गई। बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग में मृतक मरीजों का विवरण इस प्रकार है।