इन कारों पर मिल रहे जबर्दस्त डिस्काउंट आॅफर्स

0
47

मुंबई:एजेंसी।फेस्टिव सीज़न की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में ज्यादातर आॅटो कंपनियां लुभावने आॅफर्स के साथ वाहन बेचना शुरू करेंगी। कुछ कंपनियों ने हाल ही नये मॉडल्स बाजार में लॉन्च किए हैं तो हीं कुछ कंपनियां अपने वाहन जल्द ही लॉन्च करने वाली हैं। इस साल भारत में जीएसटी लागू होने के बाद आॅटोमोटिव इंडस्ट्री ने कई तरह के टैक्स और सेस बदलाव देखे। जीएसटी काउंसिल ने हाल ही लग्जरी और एसयूवी कारों पर सेस बढ़ा दिया। हालांकि, 1200cc तक की पेट्रोल इंजन वाली कारों और 1500सीसी तक की डीजल इंजन कारों पर किसी तरह का कोई असर नहीं पड़ा है।
फेस्टिव सीज़न की शुरुआत से पहले कई वाहन लॉन्च होने हैं तो यह आपके लिए कार खरीदने का भी बेहतर मौका है। हम आपके लिए कुछ प्रमुख कार कंपनियों की कारें लाएं हैं जिनपर आपको सितंबर में डीलर्स के माध्यम से डिस्काउंट मिल सकता है। बताते चलें कि यह डिस्काउंट शहर के हिसाब से बदल सकता है।
मारुति सुजुकी की कारों पर डिस्काउंट
मारुति सुजुकी की डीलरशिप्स एंट्री लेवल हैचबैक से लेकर लाइनअप में MPV सेगमेंट तक की कारों पर डिस्काउंट आॅफर्स दे रही है। आॅल्टो 800 पर 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट मिल रहा है, जबकि आॅल्टो के10 और आॅल्टो के10 AMT को 15,000 रुपये के कैश डिस्काउंट के साथ बेचा जा रहा है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट के पेट्रोल और डीजल इंजन वैरियंट पर 20,000 रुपये तक का कैश बेनिफिट दिया जा रहा है। 2017 Dzire, Baleno, Brezza, Ignisआदि कारों पर कैश बेनिफिट या आॅफर नहीं मिल रहे हैं क्योंकि इन वाहनों की डिमांड सबसे ज्यादा है।
ह्यूंदै की कारों पर मिल रहा डिस्काउंट
ह्यूंदै मोटर इंडिया के डीलर्स अपने वाहनों पर 2.5 लाख रुपये तक की छूट या आॅफर्स दे रहे हैं। कंपनी की हैचबैक इआॅन को 45,000 रुपये के कैश डिस्काउंट के साथ बेचा जा रहा है। ह्यूंदै Santa FE को बाप 2.5 लाख रुपये के एक्सचेंज बोनस के साथ खरीद सकते हैं। वहीं ह्यूंदै Grand i10 पर कुल 80,000 रुपये तक का बेनिफिट मिल सकता है। ह्यूंदै i20 रेंज की कारों पर 20,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। ह्यूंदै Creta, Elantra और 2017 Verna पर कैश डिस्काउंट या एक्सचेंज आॅफर फिलहाल नहीं मिल रहे हैं।
होंडा की कारों पर डिस्काउंट
होंडा कार्स इंडिया के डीलर भी त्योहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए कारों पर 10,000 रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक की छूट दे रहे हैं। हालांकि, यह छूट होंडा की चुनिंदा कारों पर मिल रही है। इनमें Brio, Jazz, और BR-V आदि कारें शामिल हैं। हालांकि, होंडा WR-V और 2017 Honda City को आॅफर के साथ नहीं बेच रही है क्योंकि यह काफी डिमांड में है। होंडा BR-V भी कंपनी की उम्मीदों पर खरी उतरी है।
महिंद्रा कारों पर भी है डिस्काउंट
फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए महिंद्रा ऐंड महिंद्रा भी अपनी कई कारों पर डिस्काउंट आॅफर कर रही है। KUV100, TUV300, Scorpio और XUV500 आदि कारों पर महिंद्रा डिस्काउंट दे रही है। महिंद्रा के डीलर्स 20,000 से 45,000 रुपये तक के कैश बेनिफिट और 15,000 रुपये से 20,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस आॅफर कर रही है।
टोयोटा की कारों पर डिस्काउंट
टोयोटा इंडिया के डीलर्स कैश या एक्सचेंज बोनस की शक्ल में डिस्काउंट आॅफर कर रहे हैं।Liva, Etios sedan और Corolla Altis पर आपको ये आॅफर मिल सकेंगे। Liva और Etios सिडैन कारों को 10,000 के एक्सचेंज डिस्काउंट के साथ बेचा जा रहा है। जबकि टोयोटा Corolla Altis पर आपको 30,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट मिल रहा है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर पर कोई विशेष आॅफर नहीं दिया जा रहा है क्योंकि इन वाहनों की डिमांड काफी है।

Source: Shilpkar