लिज्जत पापड़ उत्पादों में विविधता लाये: गिरिराज सिंह

0
29

मुंबई:एजेंसी। महिलाओं की सहभागिता से चलाए जाने वाले लिज्जत पापड़ ब्रांड को केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने उत्पादों का विस्तार करने का सुझााव दिया। उन्होंने कहा कि ब्रांड नूडल्स जैसे नए उत्पादों का उत्पादन शुरु करे और स्वचालन की प्रक्रिया को भी अपनाए। उल्लेखनीय है कि लिज्जत देश में पापड़ का प्रमुख ब्रांड है।
लिज्जत ब्रांड के तहत उत्पादन करने वाले श्री महिला गृह उद्योग लिज्जत पापड़ की 52वीं वार्षिक आम बैठक में सिंह ने कहा कि महिलाओं के लिए रोजगार सृजन करने वाली इस सबसे बड़ी फर्म को इस कारोबार में पांच करोड़ महिलाओं को अपने साथ जोड़ने का लक्ष्य लेकर काम करना चाहिए।
उन्होंने कहा, लिज्जत पापड़ का एक जाना-माना ब्रांड है। बाजार में इस ब्रांड की साख का लाभ लेने के लिए मैं सुझााव दूंगा कि फर्म को इंस्टेंट नूडल्स जैसी नयी उत्पादों में प्रवेश करना चाहिए ना कि सिर्फ पापड़ उत्पादक बने रहना चाहिए।
सिंह ने यह भी कहा कि फर्म को स्वचालन प्रक्रिया ऑटोमेशन को अपनाना चाहिए ताकि नए उत्पाद जोड़े जा सकें और उत्पादन बढ़ाया जा सके। उन्होंने फर्म से अपना ध्यान निर्यात बढ़ाए जाने पर रखने का भी सुझााव दिया।

Source: Shilpkar