अब ‘शेमलेस सेल्फी’ पर हुई फातिमा की ट्रोलिंग

0
39

फिल्म ‘दंगल’ में रेसलर गीता फोगाट का किरदार निभाकर मशहूर हुईं ऐक्ट्रेस फातिमा सना शेख एक बार फिर सोशल मीडिया में ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई हैं। असल में फातिमा ने तीन दिन पहले इंस्टाग्राम पर अपनी एक सेल्फी पोस्ट की थी।
साइड पोज में ली गई इस सेल्फी में उन्होंने कुछ इस तरह से साड़ी पहन रखी है, जिसमें उनकी कमर और ब्लाउज के ऊपर की तरफ गर्दन का कुछ हिस्सा खुला नजर आ रहा है। उसी के चलते कुछ लोगों ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर फातिमा के खिलाफ उल्टे-सीधे और भद्दे कॉमेंट्स करने शुरू कर दिए। वैसे लगता है फातिमा को पहले से इस बात का अंदाजा था कि उनके इस फोटो पर जरूर कुछ विवाद होगा। शायद इसलिए इस इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने ‘शेमलेस सेल्फी’ लिखा था, जिससे ट्रोलर्स और नाराज नजर आए। लोगों ने साड़ी जैसे परिधान को भी सेक्सी तरीके से पहनने के लिए फातिमा को तमाम तरह की नसीहतें देनी शुरू कर दीं। यहां तक कि कुछ लोगों ने यह भी कह डाला कि ‘खुदा तुम्हें देख रहा है और वह तुम्हें सजा देगा।’
किसी ने लिखा कि ‘फातिमा, आपसे यह उम्मीद नहीं थी’ तो किसी ने लिखा कि अगर आपको ठीक से साड़ी पहनना नहीं आता है, तो आप मत पहनिए लेकिन कम से कम इस परिधान का और इसकी मर्यादा का इस तरह से अपमान तो मत कीजिए। हालांकि फातिमा ने अभी तक ट्रोलर्स को कोई जवाब नहीं दिया है। आपको बता दें कि अभी कुछ महीने पहले ही रमजान के महीने के दौरान फातिमा को उस वक्त सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था, जब उनका एक फोटोशूट सामने आया था, जिसमें वह समंदर किनारे बिकिनी पहनकर बैठी नजर आईं थीं।


उस वक्त भी लोगों ने उन्हें रमजान के पवित्र महीने का सम्मान करने, मुस्लिम होने के नाते अश्लीलता से दूर रहने और एक अच्छा मुसलमान बनने की सलाह दी थी। कई लोगों ने तो फातिमा को अपशब्द कहते हुए उन्हें इस्लाम के नाम पर कलंक तक करार दे दिया था और उनकी तुलना जानवरों से कर डाली थी। हाल ही में ईशा गुप्ता, प्रियंका चोपड़ा और कल्कि केकलां जैसी एक्ट्रेसेज को सोशल मीडिया पर मॉरल पुलिसिंग का शिकार होना पड़ा था।