वायरल हो रहा ‘सोलूशन’ पीने वाला बच्चा कमलेश, जानकर होगा अफसोस!

0
37

भोपाल। इन दिनों एक 13-14 साल का लड़का इंटरनेट पर छाया हुआ है, मगर गलत वजहों से। कुछ लोगों को यह विडियो देखने में फनी लग सकता है, मगर यह नशे की लत से जुड़ी एक ऐसी कड़वी सच्चाई सामने लाता है जिस पर शायद ही कभी ध्यान दिया गया हो।
3 मिनट के इस विडियो में अपना नाम कमलेश बताने वाला एक लड़का बड़ी मस्ती में इंटरव्यू दे रहा है। विडियो कब का है और यह लड़का इस समय कहां है और क्या कर रहा है, इसकी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है।
जब पत्रकार उससे पूछता कि कबसे पी रहे हो सल्यूशन, तो वह बेहद चौंकाने वाली बातें बताता है। वह बताता है कि घर से भागकर आया है और अब उसे वापस नहीं जाना है क्योंकि बिना सल्यूशन पिए वह रह नहीं पाएगा।
कमलेश ने कहा, ‘मैं सल्यूशन 2-3 साल से पी रहा हूं। शराब से भयंकर नशा होता है। आप भी लगाकर देखिए। पीने के बाद मस्त नींद आती है, सपने नहीं आते हैं। बहुत मजा आता है।’
वह आगे बोलता है, ‘हम लोग दिन भर बोतल बीनते हैं, पैसे कमाते हैं थोड़े-बहुत और सोलूशन पीकर पड़े रहते हैं।’
पत्रकार उससे पूछता है कि नशे में और क्या-क्या करते हो, तो वह बताता है, ‘मैं चरस, सिगरेट, गांजा, शराब, बीड़ी, भांग और सल्यूशन सब पी लेता हूं।’ उसने बताया कि अगर वह सल्यूशन ना पिए, तो उसकी तबीयत खराब हो जाती है और खून की उल्टी होने लगती हैं।
लड़के की निजता को ध्यान में रखकर हम आपको वह विडियो नहीं दिखा रहे हैं।